Homeopathic Medicines For Paralysis ?


Paralysis के लिए होम्योपैथिक दवाएं , Homeopathic Medicines for Paralysis?


#Paralysis के लिए होम्योपैथिक दवाएं
होम्योपैथी लकवा के इलाज के लिए प्राकृतिक पौधों के स्रोतों से प्राप्त दवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। वसूली की सीमा व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न होती है। पहले जो दवाएं शुरू की जाती हैं, उतनी ही सकारात्मक परिणाम की संभावना होती है। पक्षाघात के लिए प्राकृतिक दवाएं लंबे समय तक उपयोग के लिए सुरक्षित हैं और इनका कोई प्रतिकूल दुष्प्रभाव नहीं है।



1. कास्टिकम और कैडमियम सल्फ - चेहरे के पक्षाघात के लिए (बेल्स पाल्सी)
चेहरे के पक्षाघात के लिए उच्च ग्रेड की दवाओं में कास्टिकम और कैडमियम सल्फ शामिल हैं। कास्टिकम दाहिनी ओर चेहरे के पक्षाघात के लिए सबसे अच्छी दवाओं में से एक है। मुंह खोलने के साथ लक्षण बिगड़ जाते हैं। ठंडी हवा के अचानक संपर्क में आने या दबी त्वचा के फटने से होने वाला पक्षाघात भी कास्टिकम के इस्तेमाल की ओर इशारा करता है। बाईं ओर के चेहरे के पक्षाघात के लिए कैडमियम सल्फ की सिफारिश की जाती है। ऐसे मामलों में निगलने और बोलने में कठिनाई के साथ, मुंह विकृत हो जाता है।
2. अर्निका, फास्फोरस और बेलाडोना - स्ट्रोक के बाद पक्षाघात के लिए
एक स्ट्रोक मुख्य रूप से मस्तिष्क का दौरा होता है, जो मस्तिष्क को रक्त की आपूर्ति में बाधा या मस्तिष्क में रक्त वाहिकाओं के टूटने से उत्पन्न होता है। स्ट्रोक के बाद पक्षाघात के लिए प्रमुख दवाएं अर्निका, फॉस्फोरस और बेलाडोना हैं। मस्तिष्क स्ट्रोक के परिणामस्वरूप होने वाले पक्षाघात के इलाज में तीनों दवाएं समान रूप से प्रभावी हैं। ये दवाएं प्राकृतिक हैं और एक स्ट्रोक के बाद मांसपेशियों के कार्य को ठीक करने पर ध्यान केंद्रित करती हैं।
3. कोनियम, प्लम्बम मेट और पिकरिक एसिड - आरोही प्रकार के पक्षाघात के लिए (गुइलेन-बर्रे सिंड्रोम)
गुइलेन-बर्रे का सिंड्रोम एक विकार है जिसके कारण प्रतिरक्षा प्रणाली तंत्रिका तंत्र पर हमला करती है और निचले अंगों में कमजोरी और झुनझुनी सनसनी का कारण बनती है जो शरीर के ऊपरी हिस्से तक पहुंच जाती है। आरोही पक्षाघात के लिए दवाओं में कोनियम, प्लंबम मेट और पिक्रिक एसिड शामिल हैं। ये आरोही प्रकार के पक्षाघात के इलाज के लिए सबसे प्रभावी दवाएं हैं। पैरों में कमजोरी और चलने में कठिनाई के साथ शिकायत शुरू होने पर कोनियम का चयन किया जाता है। इस प्रारंभिक शिकायत के बाद लक्षण ऊपर की ओर फैलते हैं। प्लंबम आरोही प्रकृति के पक्षाघात के लिए सबसे उपयोगी दवाओं में से एक है, जहां मांसपेशियों के कार्य के नुकसान के साथ शोष और क्षीणता होती है। थकावट होने पर पाइरिक एसिड निर्धारित किया जाता है, पैरों में कमजोर भारी सनसनी शुरू होती है और शरीर के ऊपरी हिस्सों में चली जाती है। रीढ़ में जलन मुख्य रूप से ऐसे मामलों में भी प्रकट होती है, जहां पिक्रिक एसिड ने आरोही प्रकार के पक्षाघात के लिए दवाओं के रूप में उल्लेखनीय परिणाम दिखाए हैं।
4. अर्निका, हाइपरिकम और नैट्रम सल्फ - स्पाइनल कॉर्ड इंजरी / आघात के बाद पक्षाघात के लिए
रीढ़ की हड्डी की चोट से पक्षाघात के लिए दवाओं की सूची में, अर्निका, हाइपरिकम और नैट्रम सल्फ का प्रमुख संकेत है। सभी तीन दवाएं समान रूप से विश्वसनीय हैं और रीढ़ की हड्डी की चोटों से पक्षाघात के मामलों से निपटने के लिए प्रभावी उपचार विकल्प के रूप में माना जा सकता है। ये दवाएं, अन्य सभी दवाओं के रूप में, स्वाभाविक हैं, बिना किसी साइड इफेक्ट के।

5. कोक्यूलस और कास्टिकम - पक्षाघात के लिए जो स्थानीयकृत है
मुखर डोरियों के स्थानीयकृत पक्षाघात के लिए, कोक्यूलस और कास्टिकम सबसे अच्छी दवाओं में से एक हैं। ऊपरी पलकों के स्थानीयकृत पक्षाघात से निपटने के लिए, फिजियोस्टिग्मा, जेल्सेमियम और कास्टिकम को स्थानीयकृत पक्षाघात के लिए दवाओं में सबसे प्रभावी माना जाता है। इन दवाओं को सबसे प्रमुख रूप से इंगित किया जाता है और सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए काफी लंबे समय तक प्रशासित रहने की आवश्यकता होती है।
6. स्टैनम और लैकेसिस-एक पक्ष का पक्षाघात (हेमिलागिया)

बायीं ओर के पक्षाघात के लिए स्टैनम और लैकेसिस उल्लेखनीय दवाएं हैं। दूसरी ओर, दाईं ओर के पक्षाघात के लिए महत्वपूर्ण दवाएं प्लंबम मेट और ओपियम हैं। दवाओं का चयन रोगी के विस्तृत मामले के इतिहास पर आधारित है जो श्रमसाध्य रूप से दर्ज किया गया है। वसूली की सीमा और समय रोग की अवधि, रोग की गंभीरता और उपचार के जल्द शुरू होने सहित विभिन्न कारकों पर निर्भर करता है।
7. पिकरिक एसिड, लैथिरस और कास्टिकम - कम अंगों के पक्षाघात के लिए (पैरापलेजिया)
निचले अंगों के पक्षाघात के लिए दवाओं में पिक्रिक एसिड, लैथिरस और कास्टिकम सबसे विश्वसनीय हैं, जिन्हें पैरापलेजिया भी कहा जाता है। जिस व्यक्ति को पिक्रिक एसिड निर्धारित करने की आवश्यकता है, उसके पैर में लकवा मार जाएगा। पैर ठंडे दिखाई दे सकते हैं। रीढ़ में जलन जलन एक और प्रमुख लक्षण है। Lathyrus का संकेत तब दिया जाता है जब निचले अंगों का उत्सर्जन समारोह के नुकसान के साथ दिखाई देता है। इस तरह के मामलों में पैर रंग में धुंधला दिखाई दे सकता है। निचले अंगों के स्पास्टिक पक्षाघात भी निचले अंगों के पक्षाघात के लिए दवाओं में सबसे प्रभावी के रूप में लैथिरस के उपयोग की ओर इशारा करता है। कास्टिकम सबसे अधिक सहायक होता है, जहां निचले अंगों के साथ-साथ मूत्राशय और मलाशय भी लकवाग्रस्त हो जाते हैं।

THANK YOU FOR VISTING OUR SITE ANY QUESTION THEN COMMENT NOW.

हाइड्रोसील के लिए होम्योपैथिक दवाएं | Homeopathic Medicines for Hydrocele  link Click Here


Brain Tumor Patients Tratment | ब्रेन ट्यूमर के लिए उपचार Link Click Here


मस्तिष्क में रक्त के थक्के के लिए उपचार | Treatment Of Blood Clot In Mind Link Click HERE


Paralysis के लिए होम्योपैथिक दवाएं , Homeopathic Medicines for Paralysis Link Click Here


हीट थकावट और हीट स्ट्रोक के लिए होम्योपैथी , Homeopathy for Heat Exhaustion, Heat Stroke Link Click Here


फैटी लीवर के लिए होम्योपैथिक उपचार,Homeopathic Remedies for Fatty Liver Linkl Click Here


टाइफाइड के लिए होम्योपैथिक दवाएं,Homeopathic Medicines for TyphoidLink Click Here


वजन घटाने के लिए होम्योपैथिक उपचार , Homeopathic Remedies for Weight LossLink Click Here


कीड़े के काटने और काटने के लिए होम्योपैथिक उपचार,Homeopathic Remedies For Insect Stings & Bites Link Click Here




गुर्दे की पथरी | Kidney Stones, Homeopathic MedicinesLink Click Here




मलेरिया के लिए होम्योपैथिक दवाएं , Homeopathic Medicines for Malaria

इरेक्टाइल डिसफंक्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ होम्योपैथिक उपचार , Homeopathic Remedies For Erectile Dysfunction!Link Click Here




बालों के झड़ने के लिए सर्वश्रेष्ठ होम्योपैथी दवाएं,Homeopathy Medicines for Hair Fall Link Click Here




इरेक्टाइल डिसफंक्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ होम्योपैथिक उपचार , Homeopathic Remedies For Erectile Dysfunction!Link Click Here




गाउट के इलाज में होम्योपैथिक दवाओं की भूमिका,Homeopathic Medicines in Treating Gout.Link Click Here




खांसी के लिए होम्योपैथिक उपचार,homeopathic remedies for coughsLink Click Here




कब्ज के लिए सर्वश्रेष्ठ होम्योपैथिक दवाएं,Best Homeopathic Medicines for

 Constipation Link Click Here


मधुमेह के लिए होम्योपैथी,Homeopathy for Diabetes,medicine reasons Link Click Here




पाइल्स के लिए होम्योपैथी उपचार ,Homeopathy Treatment for Piles Link Click Here




What is Vericocele | Varicocele के लिए कारक ,लक्षण,वैरिकोसेले का निदान कैसे करें in homeopathy Link Cick Here




हर्निया के लिए शीर्ष होम्योपैथिक उपचार | Top Homeopathic Remedies for Hernia Link Click Here



एलर्जी के लिए होम्योपैथिक दवाएं | Homeopathic Medicines for Allergy !!!  Link click here

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

What is Vericocele ???

Homeopathy Treatment for Piles ?

Best Homeopathic Medicines for Constipation?